बलिया-बिहार के लिए वरदान होगा इंदिरा आईवीएफः दयाशंकर सिंह* *-परिवहन मंत्री ने बलिया में इंदिरा आईवीएफ शारदा नारायण टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर का किया शुभारंभ*

बलिया-बिहार के लिए वरदान होगा इंदिरा आईवीएफः दयाशंकर सिंह* *-परिवहन मंत्री ने बलिया में इंदिरा आईवीएफ शारदा नारायण टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर का किया शुभारंभ*

*बलियाः* बलिया सहित बिहार तक बांझपन से ग्रसित महिलाओं के लिए यह नया इंदिरा आईवीएफ  शारदा नारायण टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर वरदान सिद्व होगा। यह बलिया जनपद का पहला आईवीएफ केंद्र है। मऊ के बाद शारदा नारायण हास्पिटल के इस नए केंद्र से स्थानीय लोगों को अब बांझपन के उपचार के लिए महानगरों में नहीं जाना होगा। मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने यह उदगार केंद्र का उदघाटन करने के बाद व्यक्त किया। 

विशिष्ट अतिथि ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि उच्च गुणवत्ता और आधुनिक तकनीकी से युक्त यह इस केंद्र के माध्यम से महिलाओं की सुनी गोद में किलकारियां गुंजेंगी। सांसद नीरज शेखर ने कहा कि बलिया के लोगों के लिए चिकित्सा के क्षेत्र में एक उपहार है। संस्थान निदेशक डॉ संजय सिंह, डॉ एकिका सिंह, डॉ सुजीत सिंह एवं डॉ मधुलिका सिंह ने सभी अतिथियों का माल्यार्पण के बाद अंगवस्त्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस दौरान अतिथियों के साथ एमएलसी प्रतिनिधि उत्कर्ष सिंह व रसड़ा विधायक प्रतिनिधि रमेश सिंह ने केंद्र का भ्रमण किया। इस अवसर पर जगत नारायण सिंह, शारदा सिंह, पूर्व एसडीएम अरुण कुमार सिंह, सुष्मिता सिंह, रोटरी क्लब मऊ अध्यक्ष अजीत सिंह सहित राजनीति व चिकित्सा जगत की दर्जनों हस्तियां उपस्थित रहीं। 

डॉ संजय सिंह ने सबका स्वागत करते हुए कहा कि शारदा वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा चिकित्सा के क्षेत्र में निःसंतान महिलाओं के लिए किया गया प्रथम प्रयास है। निकट भविष्य में इसे अन्य सुविधाओं से लैस किया जाएगा। डा सिंह आगंतुकों का आभार ज्ञापन किया।

Post a Comment

0 Comments